pati ko kaise khush kare, pati ko kaise pyar kare hindi, pati ko khush karne ke tarike, pati ko kaise pyar kare, pati ko khush kaise kare tips, husband ko khush kaise kare, pati ke samne, pati ka pyar, pyar kaise karen, pati ko khush rakhne ke upay in hindi, pati ko bas me karne ke upay hindi me, pati ko kaise bas me kare, pati ke samne, पति को खुश रखने के लिए हर पत्नी को करने चाहिए, पति को खुश करना है तो आजमाए ये टिप्स, पति को खुश रखने के 15 बेहतरीन टिप्स,

1. ऐसे जानें अपने पति के दिल में क्या हैं (what is in your husband’s heart like this)

दोस्तों पति-पत्नी का संबंध एक विश्वास पर चलने वाला संबंध होता है। पति-पत्नी के संबंध में प्यार, सच्चाई, आदर, मान-सम्मान की भावना होनी चाहिए। ऐसे में पति पत्नी का संबंध अधिक मजबूती के साथ पूरी जिंदगी चलता रहता है। अक्सर देखा जाता है कि कुछ पुरुष अपने कुछ गलतियों की वजह से अपना वैवाहिक जीवन अत्यंत दुखदाई बना देते हैं। इससे पति-पत्नी के साथ पूरा परिवार दुखी: हो जाता है। तो दोस्तों आइये आज हम आपको बताएंगे कि कैसे जाने अपने पति के मन की बात, जो कि समय रहते आप उन बातों पर गौर करके अपना वैवाहिक जीवन तथा पारिवारिक जीवन सुखमय पूर्वक बरकरार रख सकती हैं।

पति को खुश रखने के 15 अचूक उपाय

2. पति के मन स्थिति को देख कर बात करें (talk to the husband’s state of mind)

यदि आपको ऐसा लगता है कि आपके पति कुछ परेशान हैं। ठीक से बात नहीं कर रहे हैं। दफ्तर से परेशान होकर घर आए हैं। तो सबसे पहले आप को यह जानने की कोशिश में लग जाना चाहिए अपने पति के मन की बात। सर्वप्रथम आप अपने सारे काम को कुछ देर तक छोड़ दें, और उनको नाश्ता दें। इसके बाद बात करने की कोशिश करें। ध्यान रहे नाश्ता करने के बाद यदि उनका मूड थोड़ा नॉर्मल लगता है तभी बात करें। अन्यथा अभी बात ना करें।

3. पति की पसंद पर ध्यान दें (focus on husband’s choice)

अगर आपको प्यार से अपने पति के मन की बात आसानी से जाना चाहते है तो। यह उपाय जो मैं बताने जा रही हूँ यह बहुत ही कारगर साबित हुआ है। आपको बस वही करना है जो रोजमर्रा की जिंदगी में आपके पति को पसंद है। जैसे सजना-सवरना, अच्छे पहनावा पहनना, अच्छे पकवान बनाना, ऐसा करके आप अपने पति का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करके उनके मन की बात आसानी से जान सकती है।

4. आंख में आंख मिलाकर बात करें (talk eye to eye)

अगर आप अपने पति की मन की बात जानना चाहती हैं तो। आराम से अपने पति की बगल में बैठकर शांति पूर्वक आंखों में आँखे डाल कर बात करना शुरू करें। बात के दौरान हल्की हल्की मुस्कुराहट के साथ बात करें, जिससे आप अपने पति के मन की बात आसानी से ख़ुशी-ख़ुशी जान सकेंगी।

हमारा ब्लॉग: कल्याणतरु

5. बेवजह क्रोध ना करें (do not anger unnecessarily)

आपके पति बाहर से आते हैं और आप के कुछ बोलते ही वे बेवजह चिढ़ जाते हैं। इसका मतलब उनके मन में कोई बात है। जिससे आप अन्जान हैं। इस परिस्थिति में आप धैर्य से काम लें। पति को थोड़ा शांत होने पर उनसे उनकी परेशानी को पूछ सकती हैं। ऐसा करके आप अपने पति के मन की बात को आसानी से जान सकती हैं।

6. अपनी सारी बातें पति से शेयर करें (share all your things with husband)

यदि आप अपने पति से सारी बातें शेयर करती हैं। तो इससे आपके पति को लगता है कि उनके प्रति उनकी पत्नी पूर्ण रूप से वफादार है। और इससे वह भी बेझिझक अपने मन की बात अपनी पत्नी के साथ शेयर कर सकते है। यह एक बहुत अच्छा तरीका है अपने पति के मन की बात जानने का।

7. पति की तारीफ करें (praise husband)

जैसा कि आप सभी लोगों को पता है। हर किसी को अपनी तारीफ सुनना बहुत ही अच्छा लगता है। अगर आपको अपने पति के मन में की बात जाननी है, तो अपने पति की तारीफ करें। अपने पति के द्वारा किये गए अच्छे कामों की सराहना करें। उनकी छोटी-छोटी बातों का खास ख्याल रख कर एक पत्नी अपने पति की मन की बात आसानी से जान सकती हैं। और अपने प्यार के रिश्ते को मजबूत बना सकती है।

डिलीवरी के बाद पेट कैसे कम करें

दोस्तों मेरे द्वारा दी गई यह जानकारी आपको कैसी लगी। हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताएं। अगर आप को अपने पति को लेकर ऐसी कोई समस्या है। तो यह कारगर नुक्सा अवश्य अपनाएं। आप देख पाएंगी कि आप अपने पति की मन की सारी बातें आसानी से जान पाएंगी। धन्यवाद।

पति को खुश कैसे रखें (ये हैं 15 अचूक उपाय)